हरियाणा के अंबाला रेलवे स्टेशन पर चोरी की वारदातों से यात्री परेशान

हरियाणा के अंबाला रेलवे स्टेशन पर चोरी की वारदातों से यात्री परेशान हैं। आए दिन ट्रेनों में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। हाल ही में, शताब्दी एक्सप्रेस में सफर कर रहे मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस के दो असिस्टेंट डायरेक्टरों के बैग चोरी हो गए। इसके अलावा, चंडीगढ़ एक्सप्रेस में एक महिला का पर्स चोरी हो गया।

शताब्दी एक्सप्रेस में सफर कर रहे मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस की असिस्टेंट डायरेक्टर प्रज्ञा प्रतिष्ठा और राहुल मीना ने बताया कि ट्रेन सुबह 4.55 बजे अमृतसर से चली थी। अंबाला रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद, उन्होंने देखा कि उनके बैग गायब हैं। बैग में उनके सरकारी आई कार्ड, पैन कार्ड, डेबिट कार्ड, आईपैड, कीबोर्ड, चार्जर, इयरपॉड्स, JBL स्पीकर आदि थे।

चंडीगढ़ एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला शरीफ ने बताया कि ट्रेन रात 12 से 1 बजे के बीच में सहारनपुर जंक्शन के पास उसकी भाभी का पर्स चोरी हो गया। पर्स में 50 हजार रुपये, दो मोबाइल और तीन चार्जर थे।

इन घटनाओं के बाद, यात्रियों में आक्रोश है। वे रेलवे प्रशासन से इस समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे हैं।

रेलवे प्रशासन की तरफ से क्या उपाय किए जा रहे हैं?

रेलवे प्रशासन इस समस्या के समाधान के लिए कई उपाय कर रहा है। रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। सुरक्षाकर्मियों की तैनाती बढ़ाई जा रही है। यात्रियों को चोरी से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।

रेलवे प्रशासन का कहना है कि चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहा है।