हरियाणा विधानसभा में CM खट्टर और हुड्‌डा के बीच शायरी मुकाबला

हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के बीच शायरी मुकाबला हुआ। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा।

सीएम खट्टर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि “कांग्रेस की हालत इस समय ऐसी हो गई है कि अंदर गए तो पूड़ी खत्म, बाहर आए तो चप्पल गायब।” इस पर सदन में सभी सत्ता पक्ष के विधायक हंसने लगे।

हुड्‌डा ने सीएम खट्टर की इस शायरी का जवाब देते हुए कहा कि “जब दिल में इतना दर्द है, तो हंसते क्यों हो? अरे हर रोज मेरा दिन रात नाम जपते क्यों हो? कभी पुराने अखबार उठाकर पढ़ना, पता चलेगा सारे मुजरिम मेरे नाम से डरते क्यों हैं।”

इसके जवाब में सीएम खट्टर ने फिर शायरी से पलटवार करते हुए कहा कि “हसरतें पूरी न हों तो न सही, पर ख्वाब देखना आपके लिए गुनाह तो नहीं।” जिसके बाद उन्होंने हुड्‌डा को कहा कि “आप ख्वाब देखते रहो।”

इस शायरी मुकाबले को सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने खूब पसंद किया। सदन में हंसी-मजाक का माहौल बन गया।

पिछले साल भी हुआ था शायरी का मुकाबला

हरियाणा विधानसभा में सीएम और पूर्व सीएम के बीच शायरी का मुकाबला पहली बार नहीं है। पिछले साल भी गन्ने के रेट बढ़ाने को लेकर दोनों के बीच इसी तरह शेरो-शायरी का दौर चला था।

उस समय हुड्‌डा ने कहा था कि “चमन में कुछ पत्तियां छड़ गई होंगी, मानता हूं मैं, मानता हूं मै, यही इल्जाम हम पर लग रहा है बेवफाई का, अरे चमन को रौंद डाला जिन्होंने अपने पैरों से, वही दावा कर रहे हैं चमन की रहनुमाई का।”

इसके जवाब में सीएम खट्टर ने कहा था कि “जिसे निभा न सकूं, ऐसा वादा नहीं करता। मैं बात अपनी सीमा से ज्यादा नहीं करता। तमन्ना रखता हूं कि आसमान छू लेने की, लेकिन औरों को गिराने का इरादा नहीं रखता।”

इस तरह हरियाणा विधानसभा में सीएम और पूर्व सीएम के बीच शायरी का मुकाबला एक बार फिर देखने को मिला। दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा।