Multi-Storey Parking inaugurated at Nada Sahib Gurdwara: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नाडा साहिब गुरुद्वारे में बहुमंजिला पार्किंग का किया उद्घाटन

Multi-Storey Parking Inaugurated at Nada Sahib Gurdwara
Multi-Storey Parking Inaugurated at Nada Sahib Gurdwara

Multi-Storey Parking Inaugurated at Nada Sahib Gurdwara: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को गुरु नानक देव की जयंती के अवसर पर श्री नाडा साहिब गुरुद्वारा के परिसर में एक बहुमंजिला पार्किंग सुविधा का उद्घाटन किया।

तीर्थस्थलों और धार्मिक स्थलों के समग्र विकास

खट्टर ने ऐतिहासिक स्थल पर पूजा-अर्चना की और मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्धन ड्राइव (प्रसाद) योजना के तहत किया गया था। यह योजना देशभर के तीर्थस्थलों और धार्मिक स्थलों के समग्र विकास के उद्देश्य से क्रियान्वित की जा रही है।

पार्किंग का शिलान्यास Multi-Storey Parking Inaugurated at Nada Sahib Gurdwara

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस पार्किंग का शिलान्यास 27 अक्टूबर 2020 को उनके द्वारा किया गया था। लगभग 9500 वर्ग मीटर में बनी इस पार्किंग के निर्माण में 13.55 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है और इसमें 300 वाहन पार्क किए जा सकते हैं।

कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा

सीएम ने एक बयान में कहा कि 1.80 लाख रुपये की वार्षिक आय वाले गरीब परिवारों के छात्रों को राज्य के कला, विज्ञान और वाणिज्य के निजी डिग्री कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। इसके अलावा ₹1.80 लाख से ₹3 लाख तक की वार्षिक आय वाले परिवारों की लड़कियों की फीस का 50% सरकार द्वारा प्रतिपूर्ति की जाएगी। Multi-Storey Parking Inaugurated at Nada Sahib Gurdwara