हरियाणा में फ्री एजुकेशन पर केजरीवाल का सवाल: “सिर्फ 1.80 लाख इनकम वालों को क्यों, शिक्षा तो सबकी फ्री होनी चाहिए”

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के 1.80 लाख तक की वार्षिक आय वाले परिवार की बेटियों को कॉलेज में मुफ्त शिक्षा देने के प्रस्ताव पर सवाल उठाया है। केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा तो सबकी फ्री होनी चाहिए, पूरी फ्री होनी चाहिए और अच्छी होनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में 1.80 लाख तक की वार्षिक आय वाले परिवारों की बेटियों को कॉलेज में मुफ्त शिक्षा देने का प्रस्ताव चुनावी घोषणा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 9 सालों में शिक्षा के लिए कुछ नहीं किया है। सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं का भी टोटा है।

केजरीवाल ने कहा कि AAP की सरकार में दिल्ली में सभी बच्चों को मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता को भी अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए।

AAP के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने भी खट्टर सरकार के प्रस्ताव पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार AAP की लोकप्रियता से डर गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुई शिक्षा क्रांति को देखते हुए हरियाणा के लोग भी दिल्ली जैसे स्कूलों और फ्री शिक्षा की मांग कर रहे हैं।

गुप्ता ने कहा कि खट्टर सरकार ने पिछले 9 सालों में शिक्षा के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं का भी टोटा है।

AAP के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कहा कि फ्री शिक्षा सबका अधिकार है। उन्होंने कहा कि शिक्षा तो सबकी फ्री होनी चाहिए, पूरी फ्री होनी चाहिए और अच्छी होनी चाहिए।

ढांडा ने कहा कि AAP की सरकार में सभी बच्चों को मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता को भी अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए।