Jammu Residents Hail Supreme Court verdict: जम्मूवासियों ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया

Jammu Residents Hail Supreme Court verdict
Jammu Residents Hail Supreme Court verdict

Jammu Residents Hail Supreme Court verdict: अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जम्मूवासियों ने खुशी जताई और कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर के विकास में तेजी आएगी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करने और चुनाव कराने की तत्काल आवश्यकता पर भी जोर दिया।

यह भी पढ़ें-: How to Find Lost Phone: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद

केंद्र के फैसले को बरकरार रखा

शीर्ष अदालत ने सर्वसम्मति से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र के फैसले को बरकरार रखा और जम्मू-कश्मीर में “जल्द से जल्द” राज्य का दर्जा बहाल करने का निर्देश दिया और वहां विधानसभा चुनाव कराने के लिए 30 सितंबर, 2024 की समय सीमा तय की।

जम्मू-कश्मीर के विकास और प्रगति Jammu Residents Hail Supreme Court verdict

सड़कों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की न्यूनतम तैनाती थी और दैनिक जीवन शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा था। पुरानी मंडी के व्यापारी सतनाम सिंह ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, “हम फैसले से बहुत खुश हैं। यह जम्मू-कश्मीर के विकास और प्रगति को गति देगा। अन्याय महसूस करने का युग समाप्त हो गया है।”

चुनाव कराने की तत्काल आवश्यकता Jammu Residents Hail Supreme Court verdict

फैसले के निहितार्थों के बारे में शहर के हलचल भरे बाजार में चर्चा के बीच, सिंह ने कहा कि शीर्ष अदालत द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर राज्य का दर्जा बहाल करने और चुनाव कराने की तत्काल आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें-: RVNL Recruitment 2023: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती