Icon of the Seas: समुद्र की सैर पर निकला दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज, खासियत जान हैरान रह जायेंगे आप

Icon of the Seas
Icon of the Seas

Icon of the Seas: दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज अपने पहले सफर पर रवाना हो गया है। Icon Of The Seas नामक इस क्रूज पर 20 डेक और 40 रेस्टोरेंट हैं। इसमें 6 वाटरस्लाइड, 7 स्विमिंग पूल, एक आइस स्केटिंग रिंक और थिएटर भी है।

इस क्रूज पर एक बार में 7600 यात्री और 2350 क्रू मेंबर सवार हो सकते हैं। रॉयल कैरेबियन ग्रुप के मालिकाना हक वाला ये क्रूज मियामी से फ्लोरिडा पहुंचने में 7 दिन का समय लेगा।

बता दें इसे बनाने में 900 दिन लगे हैं। इस क्रूज शिप की लंबाई 365 मीटर है जो कि एफिल टॉवर से भी अधिक है।

वहीं रॉयल कैरेबियन ग्रुप का कहना है कि इस क्रूज के लिए टिकट की मांग जबरदस्त थी। शिप की मालिक रॉयल कैरिबियन का दावा है इस जहाज़ पर लोगों को वो अनुभव मिलेगा, जिसकी उन्‍होंने कल्‍पना भी नहीं की है।

इस शिप में सात स्वीमिंग पूल हैं जिसमें 40 हजार गैलन पानी समाया हुआ है। इसके अलावा इसमें छह वाटरस्लाइड, एक हिंडोला हैं। रॉयल कैरेबियन का कहना है कि यहां समुद्र में सबसे बड़ा बर्फ का मैदान है। इसके अलावा यहां 40 से अधिक रेस्तरां और बार हैं।

कहा जा रहा है कि अक्टूबर साल 2022 में इस क्रूज का पहली बार अनावरण किया गया था. इस जहाज को लेकर सबसे बड़ी बात ये है कि जब इसकी बुकिंग शुरू हुई तो 53 साल के इतिहास में एक दिन में सबसे ज्यादा बुकिंग का रिकॉर्ड बन गया।