ICC T20 Rankings: रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज, T20 रैंकिंग में सूर्या का जलवा भी कायम

नई दिल्ली, 6 दिसंबर 2023: आईसीसी ने बुधवार को ताजा टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग जारी की, जिसमें भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज का स्थान हासिल किया। बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट लिए थे। उन्होंने राशिद खान को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया, जो अब दूसरे स्थान पर हैं।

टॉप-10 गेंदबाजों की सूची में अन्य भारतीय गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल (5वें), भुवनेश्वर कुमार (7वें) और हर्षल पटेल (8वें) शामिल हैं।

बल्लेबाजों की सूची में भारत के सूर्यकुमार यादव शीर्ष पर बने हुए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों में 204 रन बनाए थे। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं, जबकि तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं।

टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में अन्य भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा (5वें), श्रेयस अय्यर (6वें) और ऋषभ पंत (7वें) शामिल हैं।

रवि बिश्नोई की शीर्ष पर पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर है। बिश्नोई के पास एक शानदार भविष्य है और उन्हें टी20 क्रिकेट में भारत का अगला दिग्गज स्पिनर माना जा रहा है।