युवक की मशीन में दबी अंगुलियों का ईलाज करने के बजाए काटने का आरोप, गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला एसपी को जांच के निर्देश दिए: Home Minister Anil Vij Listened to the Complaints of the People

Home Minister Anil Vij Listened to the Complaints of the People
Home Minister Anil Vij Listened to the Complaints of the People
  • घर में आग लगाकर बच्चे की हत्या मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी पानीपत को मामले में जांच के निर्देश दिए
  • गृह मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए सैकड़ों फरियादियों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई के निर्देश दिए

अम्बाला, 28 जनवरी:

Home Minister Anil Vij Listened to the Complaints of the People: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने युवक की मशीन में दबी अंगुलियों का ईलाज कराने के बजाए काटने के आरोपों पर अम्बाला एसपी को मामले में जांच के निर्देश दिए। श्री विज रविवार को अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

डॉक्टर ने अंगुलियां काट दी

अम्बाला छावनी बीडी फ्लोर मील क्षेत्र के रहने वाले परिवार ने अपने शिकायत देते हुए बताया कि उनका बेटा एक फैक्टरी में काम करता है। कुछ दिन पूर्व उनके बेटे की फैक्टरी में काम करते हुए तीन अंगुलियां मशीन में आने से दब गई थी। मशीन में अंगुली दबने के कारण फैक्ट्री मालिक किसी प्राइवेट डाक्टर के पास बेटे को ले गया। उनका आरोप था कि डॉक्टर ने बेटे की तीन अंगुलियां काट दी, उनके बेटे को न तो सिविल या किसी अन्य बड़े अस्पताल में ईलाज के लिए नहीं ले जाया गया और अंगुलियां काटने से पहले फैक्टरी मालिक ने उन्हें कोई जानकारी तक नहीं दी। उन्होंने मामले में पुलिस को शिकायत दी मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

हत्या का मामला दर्ज 

इसी प्रकार, पानीपत से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उनके घर में कुछ आरोपियों द्वारा आग लगा दी गई थी जिसमें उनके बच्चे की जलने से मौत हुई थी तथा परिवार के पांच अन्य सदस्य झुलस गए थे। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज तो किया, लेकिन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। गृह मंत्री ने पानीपत एसपी को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

फौजी के घर की जमीन पर कब्जे का आरोप

पलवल से आए सैन्य कर्मी व उसके परिवार सदस्यों ने गृह मंत्री अनिल विज को पलवल में उनकी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने के आरोप लगाए। उनका आरोप था कि आरोपियों द्वारा उनकी दीवार भी तोड़ दी गई। मामले में केस दर्ज होने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री ने एसपी पलवल को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

कबूतरबाजी के मामलों में एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए Home Minister Anil Vij Listened to the Complaints of the People

गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के अलग-अलग मामलों में एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल से आए फरियादी ने बताया कि उसके भाई को अरमेनिया भेजने के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी एजेंट ने की। इसी तरह, कुरुक्षेत्र से आए फरियादी ने पहले से ही दर्ज कबूतरबाजी के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने की शिकायत दी जबकि कैथल निवासी महिला ने अपने तीन बेटों को अमेरिका भेजने के नाम पर 47 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

इन मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए Home Minister Anil Vij Listened to the Complaints of the People

भिवानी निवासी महिला ने कुछ लोगों द्वारा उससे मारपीट की शिकायत दी, इसी तरह डिफेंस कालोनी निवासी व्यक्ति ने 60 हजार ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत दी, महेंद्रगढ़ निवासी व्यक्ति ने घर में चोरी के मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, इसी तरह बिलासपुर निवासी व्यक्ति ने उसके बेटे द्वारा आत्महत्या मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, कुरुक्षेत्र निवासी परिवार ने उनकी नाबालिग बच्ची के लापता होने व अन्य शिकायतें आई जिनपर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद