हरियाणा में 22 जनवरी को रहेगा स्कूलों और सरकारी कार्यालयों में अवकाश – ‘मनोहरलाल खट्टर’: Holiday on 22 January in Haryana

Holiday on 22 January in Haryana
Holiday on 22 January in Haryana

Holiday on 22 January in Haryana: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पावन अवसर जोकि 22 जनवरी को मनाया जा रहा है इस पावन अवसर पर हरियाणा में भी सार्वजनिक अवकाश रहने वाला है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य में अवकाश को घोषित किया है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

22 जनवरी को ड्राई डे 

इस दिन राज्य में सभी स्कूलों और सरकारी कार्यालयों में छुट्टी रहेगी। इससे पहले, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में कहा था कि 22 जनवरी को ड्राई डे होगा और शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

किन किन राज्यों में रहेगा ड्राई डे? Holiday on 22 January in Haryana

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कारण कई फैसले लिए गए है। राजस्थान में घोषित किया गया कि 22 जनवरी को ड्राई डे होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को स्वच्छता दिवस घोषित कर दिया है। 22 जनवरी को कई राज्यों में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। 22 जनवरी को राजस्थान सहित हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी।

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा Holiday on 22 January in Haryana

प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की घोषणा की है। शराब की सभी दुकानें इसके कारण बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि लाइसेंसधारी इस बंदी के खिलाफ कुछ भी नहीं कह सकेगा। आबकारी आयुक्त ने कहा कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन करेंगे।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद