हिसार: मिराज सिनेमा के संचालक से 50 लाख की रंगदारी, चिट्ठी में लिखा “ऑनर तक पहुंचा देना”

हिसार के रेड स्क्वायर मार्केट स्थित एमिनेंट मॉल में शुक्रवार की शाम करीब 6:30 बजे दो बदमाशों ने मिराज सिनेमा के संचालक से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। बदमाशों ने मॉल के सामने हवाई फायरिंग भी की।

घटना के समय मिराज सिनेमा में कोई भी ग्राहक मौजूद नहीं था। केवल सिक्योरिटी गार्ड मौजूद थे। बदमाशों ने मॉल के सामने पहुंचकर हवाई फायरिंग की। इसके बाद उन्होंने एक चिट्ठी फेंक दी, जिसमें लिखा था, “ऑनर तक पहुंचा देना। 50 लाख रुपये चाहिए तो चाहिए।”

चिट्ठी फेंकने के बाद बदमाश एक बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। सिक्योरिटी गार्ड ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे उन्हें नहीं पकड़ सके।

पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस घटना के बाद से व्यापारियों में दहशत का माहौल है। व्यापारियों का कहना है कि अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है।

इससे पहले भी हिसार में कई बार रंगदारी की वारदातें हो चुकी हैं। पिछले साल ही राजगुरु मार्केट स्थित मशहूर राम चाट भंडार (आरसीबी) के मालिक से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने इस मामले में भी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

हरियाणा व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग गर्ग ने कहा कि हिसार अपराध का अड्डा बन गया है। हरियाणा सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। लगातार लूट, डकैती, फिरौती, रंगदारी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है।

पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।