Haryana Police Academy Capacity Building: हरियाणा पुलिस अकादमी ने क्षमता निर्माण के लिए आरआरयू गुजरात के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

Haryana Police Academy Capacity Building
Haryana Police Academy Capacity Building

Haryana Police Academy Capacity Building: हरियाणा पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम में, शुक्रवार को मधुबन में एचपीए परिसर में हरियाणा पुलिस अकादमी (एचपीए) और गुजरात में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

विशेषज्ञता और क्षमताओं का मार्ग प्रशस्त

समझौता ज्ञापन दोनों संस्थानों के बीच सहयोग और संसाधन साझा करने की सुविधा प्रदान करेगा, जिससे हरियाणा पुलिस बल के भीतर बढ़ी हुई विशेषज्ञता और क्षमताओं का मार्ग प्रशस्त होगा।

सहयोग और संसाधन साझाकरण को बढ़ावा देना

एमओयू का उद्देश्य पारस्परिक लाभ के लिए शिक्षा, अनुसंधान, विस्तार और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के क्षेत्रों में सहयोग और संसाधन साझाकरण को बढ़ावा देना है। संयुक्त रूप से डिज़ाइन किए गए शैक्षिक कार्यक्रम पुलिस कर्मियों के कौशल और प्रशिक्षण को उन्नत करने, नवाचार को बढ़ावा देने और सुरक्षा से संबंधित अनुसंधान को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

ऑनलाइन शिक्षा की शुरूआत को सक्षम Haryana Police Academy Capacity Building

समझौता ज्ञापन इस क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, आरआरयू के विभिन्न संस्थानों के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा की शुरूआत को सक्षम करेगा।