हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 8-9 फरवरी को अयोध्या जाएंगे

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 8 और 9 फरवरी को अयोध्या जाएंगे। इस दौरान वह श्री राम लला के दर्शन करेंगे और राम मंदिर निर्माण से जुड़ी गतिविधियों का जायजा लेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐतिहासिक घटना थी। इस अवसर पर पूरे देश के लोगों ने खुशी मनाई। मैं भी अयोध्या जाकर भगवान श्री राम के दर्शन करूंगा और राम मंदिर निर्माण से जुड़ी गतिविधियों का जायजा लूंगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हरियाणा सरकार ने भी अपना योगदान दिया है। हमने राम मंदिर निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये का सहयोग किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर निर्माण से भारत की संस्कृति और सभ्यता को बढ़ावा मिलेगा। यह मंदिर भारत की एकता और अखंडता का प्रतीक होगा।

राहुल गांधी पर कटाक्ष

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अयोध्या जाने से पहले राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आस्था का पता नहीं है। उन्हें अयोध्या आना चाहिए था, लेकिन उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हर चीज में राजनीति ढूंढती है। राम मंदिर निर्माण एक आस्था का विषय है, लेकिन कांग्रेस ने इसे भी राजनीति का विषय बना दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को आस्था का सम्मान करना चाहिए। अच्छा होता वह भी अयोध्या आकर राम जन्मभूमि का पूजन करते और रामलला के दर्शन करते।