हरियाणा: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर पानीपत में भव्य शोभायात्रा, 21 जनवरी को निकाली जाएगी

हरियाणा के पानीपत जिले में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर 21 जनवरी को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा शहर की सामाजिक और धार्मिक संगठनों के सहयोग से निकाली जाएगी।

शोभायात्रा जीटी रोड स्थित स्काईलार्क से शुरू होकर गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार तक करीब ढाई किलोमीटर की होगी। इस शोभायात्रा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी मुख्य अतिथि होंगे।

शोभायात्रा के दौरान पूरी सड़क पर रेड कारपेट बिछाने या फिर इसी तरह का रंग किया जाएगा। इसके साथ एलिवेटेड हाईवे पर रामायण कथा लिखी जाएगी।

शोभायात्रा के दौरान जीटी रोड की करनाल-दिल्ली लेन को बंद रखा जाएगा। वाहनों को एलिवेटेड हाईवे से डायवर्ट किया जाएगा।

शोभायात्रा में श्रीराम मंदिर का छोटा स्वरूप दर्शनों के लिए लाया जाएगा। लोगों को अपने हाथों से इसे खींचना होगा। एलिवेटेड हाईवे से यात्रा पर पुष्प वर्षा की जाएगी।

शोभायात्रा में पानी, चाय, पुष्प वर्षा व अन्य सेवा भी संस्थाओं ने ली हैं। पुल के नीचे जगह-जगह छोटे-छोटे मंच बनाए जाएंगे। जिनमें कीर्तन, भजन व धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम चलेंगे।

शोभायात्रा के संबंध में सोमवार को जिला सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में शासन और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इसमें शोभायात्रा के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में उप-जिलाधिकारी मनदीप सिंह, नगराधीश राजेश कुमार सोनी, एडीसी वीना हुड्डा, जिला परिषद के सीईओ विवेक चौधरी, एसडीएम समालखा अमित कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।