हरियाणा में जहरीली शराब से 11 की मौत, 2 गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

हरियाणा में जहरीली शराब से हो रही मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अंबाला में दो और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 11 हो गई है।

अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान शिवम और दीपक नाम के दो युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे और अंबाला में एक फैक्ट्री में काम करते थे।

यमुनानगर में भी जहरीली शराब से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि मास्टरमाइंड की तलाश जारी है।

अंबाला पुलिस ने बिंजलपुर गांव के गन्ने के खेतों में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। इस फैक्ट्री में करीब 200 पेटी शराब तैयार की गई थी। पुलिस इस शराब को कहां-कहां सप्लाई किया गया था, इसकी छानबीन कर रही है।

पुलिस ने अंबाला के रामबाग रोड पर छापेमारी कर राजेश कुमार नाम के शख्स को अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके पास अंग्रेजी शराब की 36 पव्वे बरामद हुई हैं।

बराड़ा थाना क्षेत्र के सुंभरी गांव में भी पुलिस ने जितेंद्र कुमार नाम के शख्स को अवैध शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया है। उसके पास 24 बोतल देसी शराब बरामद हुई है।

पुलिस जांच में पता चला है कि किसान उत्तम सिंह से मास्टरमाइंड अंकित और कपिल पंडित ने 10-15 दिन पहले ही हारपिक और केमिकल बनाने के लिए एग्रीमेंट किया था। लेकिन फिर अंकित यहां अवैध शराब बनाने लगा। उसने किसी को भनक तक नहीं होने दी। शटर बंद करके शराब तैयार की जाती थी।

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मास्टरमाइंड की तलाश जारी है। पुलिस ने कहा है कि वह इस मामले में किसी को बख्शेगा नहीं।