CID Fame Dinesh Phadnis Passes Away: सीआईडी फेम दिनेश फडनीस का 57 साल की उम्र में निधन

CID Fame Dinesh Phadnis Passes Away
CID Fame Dinesh Phadnis Passes Away

CID Fame Dinesh Phadnis Passes Away: लोकप्रिय क्राइम शो सीआईडी में फ्रेड्रिक्स का किरदार निभाने वाले दिनेश फडनीस का कल रात (4 दिसंबर) 57 साल की उम्र में निधन हो गया। जिंदगी और मौत से जूझ रहे अभिनेता की कल रात करीब 12 बजे मौत हो गई। उन्हें मुंबई के तुंगा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका अंतिम संस्कार आज (5 दिसंबर) होगा और सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो सीआईडी की पूरी स्टार कास्ट इस समय उनके आवास पर है।

लीवर डैमेज से लड़ाई लड़ रहे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश की हालत गंभीर थी और वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। वह लीवर डैमेज से लड़ाई लड़ रहे थे। इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि एक्टर को दिल का दौरा पड़ा है।

दयानंद शेट्टी ने बताया CID Fame Dinesh Phadnis Passes Away

जब दिनेश के सह-कलाकार और करीबी दोस्त दयानंद शेट्टी से संपर्क किया, तो उन्होंने इस खबर की पुष्टि की और कहा, “हां, यह सच है कि वह अब नहीं रहे। यह लगभग 12:08 बजे हुआ। मैं अभी उनके आवास पर हूं। उनका अंतिम संस्कार होगा।” आज दौलत नगर श्मशान घाट पर आयोजित किया जाएगा। सीआईडी के लगभग सभी लोग अभी मौजूद हैं।”

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में भी कैमियो भूमिकाएँ निभाईं

दिनेश फडनीस, जिन्हें फेडरिक्स के नाम से जाना जाता है, ने सभी समय के सबसे लोकप्रिय जासूसी शो सीआईडी में काम किया, जो भारतीय टेलीविजन पर प्रसारित हुआ। वह एक घरेलू नाम बन गए और दर्शकों का खूब ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने 1998 से 2018 तक शो में काम किया और बाकी कलाकारों की तरह बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय रहे। सीआईडी के उत्साही प्रशंसकों और दर्शकों ने एक हल्के-फुल्के जासूस के उनके चित्रण को पसंद किया। सिर्फ सीआईडी ही नहीं, दिनेश ने एक और हिट सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में भी कैमियो भूमिकाएँ निभाईं। वह कुछ फिल्मों में कैमियो रोल में भी नजर आ चुके हैं।

लोकप्रिय टेलीविजन शो में से एक सीआईडी CID Fame Dinesh Phadnis Passes Away

1990 के दशक में पैदा हुए बच्चों के दिलों में सीआईडी का एक विशेष स्थान है। यह 1990 और 2000 के दशक के सबसे लोकप्रिय टेलीविजन शो में से एक था, और यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय भी था। यह सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ और अपने मजबूत कलाकारों और सम्मोहक कहानियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। निर्णायक भूमिकाओं में, शो की स्टार कास्ट में शिवाजी साटम, दयानंद शेट्टी, आदित्य श्रीवास्तव, जानवी छेदा गोपालिया, हृषिकेश पांडे, श्रद्धा मुसले और कई अन्य शामिल थे।