8 Students will go to Japan: पंजाब के सरकारी स्कूलों के 8 बच्चे ‘ज्ञान प्रदान’ के लिए जाएंगे जापान

8 Students will go to Japan
8 Students will go to Japan

8 Students will go to Japan: भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही सुकुरा साइंस एक्सचेंज स्कीम के तहत बठिंडा जिले के 2 बच्चों सहित पंजाब के 8 बच्चे जापान जाएंगे। पंजाब के 8 बच्चों के अलावा पूरे भारत से 60 बच्चों का जापान जाने के लिए चयन किया गया है। बठिंडा के मेरिटोरियस स्कूल की 11वीं नॉन मेडिकल की छात्रा सपना का चयन पंजाब के 10 मेरिटोरियस स्कूलों के बच्चों में से हुआ है। सपना फाजिल्का के एक गांव की रहने वाली हैं। अच्छे अंक लाने के कारण उसका दाखिला बठिंडा मेरिटोरियस स्कूल में करा दिया गया।

परिवार और स्कूल के लिए बहुत गर्व की बात 8 Students will go to Japan

अब सपना बेहतर शिक्षा के लिए जापान जाएंगी जहां वह विज्ञान से संबंधित विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और विज्ञान शहरों में नोबेल पुरस्कार विजेताओं और बच्चों से मुलाकात करेंगी। इस बारे में सपना ने बताया कि वह एक गरीब किसान परिवार से हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरे और मेरे परिवार और स्कूल के लिए बहुत गर्व की बात है कि मैं जापान जाऊंगी जिसके बारे में हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। सपना ने कहा कि उनके गांव से आज तक कोई भी विदेश नहीं गया है और मैं पहली बेटी बनूंगी।

सपना के स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा 8 Students will go to Japan

वहीं, सपना के स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. गुरदीप सिंह ने कहा कि यह हमारे स्कूल की प्रतिभाशाली लड़की है, जो पढ़ाई में बहुत आगे है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि 10 मेधावी स्कूलों में से हमारे स्कूल की एक लड़की का चयन जापान दौरे के लिए हुआ है।