जूनागढ़ को तोड़ने की चल रही थी साजिशें तो चंडी की तरह उठ खड़ी हुई थीं सोनल मां’, पीएम मोदी बोले- समाज को दी नई रोशनी

Highlights Display of Woman Power
Highlights Display of Woman Power

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जूनागढ़ में आई श्री सोनल मां के जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित किया। उन्होंने सोनल मां को एक महान सामाजिक कार्यकर्ता और कर्मयोगी बताया। पीएम ने कहा कि सोनल मां ने व्यसन और नशे के अंधकार से समाज को निकाल कर नई रोशनी दी। उन्होंने समाज को कुरीतियों से बचाने के लिए भी निरंतर काम किया।

मोदी ने कहा, “सोनल मां ने जूनागढ़ के लोगों को एकजुट किया। उन्होंने जूनागढ़ को तोड़ने की चल रही साजिशों के खिलाफ आवाज उठाई। वह चंडी की तरह उठ खड़ी हुईं और समाज को बचाने के लिए लड़ीं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि सोनल मां ने समाज में महिलाओं की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए भी काम किया। उन्होंने महिलाओं को शिक्षा और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयास किए।

मोदी ने कहा, “सोनल मां एक प्रेरणा हैं। उनका जीवन और कार्य हमें हमेशा प्रेरित करेगा।”

सोनल मां का जन्म 12 जनवरी 1924 को जूनागढ़ में हुआ था। उन्होंने बचपन से ही समाज सेवा में रुचि दिखाई। उन्होंने व्यसन और नशे के खिलाफ अभियान चलाया। उन्होंने महिलाओं की शिक्षा और रोजगार के लिए भी काम किया।

सोनल मां को उनके सामाजिक कार्यों के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। उन्हें 2004 में भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया था।