Twist in Rs 4 Crore Robbery: लुधियाना के डॉक्टर दंपत्ति के इमिग्रेशन मामलों में 3 करोड़ रुपये के मालिक होने की बात स्वीकारी

Man Who Murdered his Wife-Children was Arrested
Man Who Murdered his Wife-Children was Arrested

Twist in Rs 4 Crore Robbery: लुधियाना के शहीद भगत सिंह नगर में एक डॉक्टर दंपत्ति के आवास पर हुई डकैती के लगभग दो महीने बाद एक अजीब मोड़ आ गया था – जब लुधियाना पुलिस ने आरोपियों से 4 करोड़ रुपये बरामद किए थे, लेकिन दंपति ने दावा किया था कि लूटी गई राशि केवल लाखों में थी – आयकर विभाग के हस्तक्षेप के बाद मामले में अब एक और दिलचस्प मोड़ आ गया है।

आयकर विभाग को दिए बयान

आयकर विभाग के एक सूत्र ने द इंडियन को बताया कि दंपति – डॉ. वाहिगुरु पाल सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी डॉ. हरकमल बग्गा ने आयकर विभाग को दिए अपने बयान में स्वीकार किया है कि पुलिस द्वारा लूटी गई रकम में से “लगभग 3 करोड़ रुपये” उनके थे।

इमिग्रेशन उम्मीदवारों की चिकित्सा जांच

आईटी जांच से यह भी पता चला है कि डॉक्टर दंपति अधिकृत इमिग्रेशन पैनल चिकित्सक हैं जो कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूके के लिए आव्रजन उम्मीदवारों की चिकित्सा जांच करते हैं।

सामान लेकर भाग गए

दंपति ने 15 सितंबर को पुलिस को दी अपनी शिकायत में खुलासा किया था कि 14 सितंबर की रात बदमाशों का एक समूह उनके घर में घुस गया था और नकदी, सोना, चांदी और मारुति एसएक्स4 वाहन लेकर भाग गए थे।

आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस ने 19 सितंबर को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया और 3.94 करोड़ रुपये नकद, 271 ग्राम सोना और 88 ग्राम चांदी के साथ SX4 वाहन बरामद किया था। बाद में पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया और बरामद की गई कुल नकदी 4.03 करोड़ रुपये तक पहुंच गई।

15-20 लाख रुपये की डकैती का दावा

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, लुधियाना के तत्कालीन पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा था: “शुरुआत में, उन्होंने केवल 15-20 लाख रुपये की डकैती का दावा किया था। हो सकता है कि दंपति ने आयकर विभाग के डर से जानबूझकर वास्तविक रकम कम बताई हो। यहां तक कि आरोपियों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि नकदी करोड़ों में है।

जांच के लिए आईटी विभाग को सूचित

अतिरिक्त डीसीपी-2 सुहैल कासिम मीर ने कहा कि लूटी गई राशि की बरामदगी 4 करोड़ रुपये तक पहुंचने के बाद, उन्होंने आगे की जांच के लिए आईटी विभाग को सूचित किया था।

करीब 3 करोड़ रुपये की लूट

एक वरिष्ठ आयकर अधिकारी ने कहा, ‘हमने पति-पत्नी दोनों के बयान दर्ज कर लिए हैं। वे कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूके के मामलों से निपटने वाले अधिकृत आव्रजन डॉक्टर हैं। उन्होंने स्वीकार किया है कि उनके घर से करीब 3 करोड़ रुपये की लूट हुई है।उन्होंने अभी भी हमें सटीक आंकड़ा नहीं दिया है। हम पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद हम अपनी कार्यवाही शुरू करेंगे।’

दुर्घटना में मौत हो गई

बुजुर्ग दंपत्ति ने जांचकर्ताओं को आगे बताया कि उनकी कोई संतान नहीं है। उनकी इकलौती बेटी की कई साल पहले एक दुर्घटना में मौत हो गई थी। तब से वे अपने लुधियाना वाले घर में अकेले रह रहे हैं।

सोने और चांदी के आभूषणों के साथ धन भी बरामद

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मधु बाला ने कहा, सोने और चांदी के आभूषणों के साथ बरामद धन अभी भी दुगरी पुलिस स्टेशन के मालखाने में पड़ा हुआ है। “अब तक हमें दंपति की ओर से उनके पैसे और अन्य कीमती सामान जारी करने के लिए अदालत का कोई सुपरदारी आदेश नहीं मिला है। वे केस प्रॉपर्टी हैं। कुल बरामद नकदी 4.03 करोड़ रुपये है, ”इंस्पेक्टर ने कहा।

बरामद रकम दंपति को नहीं दी जा सकती

आयकर विभाग के सूत्र ने कहा कि उन्होंने पुलिस को पहले ही बता दिया है कि जांच पूरी होने तक बरामद रकम दंपति को नहीं दी जा सकती। संपर्क करने पर डॉ. वाहिगुरु पाल सिंह सिद्धू ने कहा, “मैं इस मामले के बारे में बात नहीं करना चाहूंगा।”