Train Accident: अमरोहा में मालगाड़ी पटरी से उतरी, मुरादाबाद-दिल्ली रूट पर यातायात प्रभावित

Train Accident

Train Accident: अमरोहा, मुरादाबाद-दिल्ली रेलखंड: शनिवार शाम को अमरोहा रेलवे स्टेशन के पास कल्याणपुर रेलवे क्रासिंग पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिससे आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे ने मुरादाबाद-दिल्ली रूट पर यातायात को गंभीर रूप से प्रभावित कर दिया है।

घटना का विवरण

हादसे में मालगाड़ी के आठ कंटेनर, दो टैंकर और छह ट्राली पलट गए। इसके कारण अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का यातायात रोक दिया गया है। दुर्घटना के बाद रेलवे अधिकारी और दुर्घटना राहत ट्रेन तुरंत मौके पर पहुंच गईं और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है।

यात्री ट्रेनों पर प्रभाव

हादसे के कारण आठ ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया है। दिल्ली से आ रही सदभावना एक्सप्रेस चंद सेकंड पहले ही रेलवे क्रासिंग से गुजरी थी। अगर यह हादसा कुछ सेकंड पहले हुआ होता, तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। गोंडा कचहरी से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी के वैगन शाम करीब सात बजे अचानक पलट गए।

Train Accident

अधिकारियों की प्रतिक्रिया

रेलवे अधिकारी हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं। अभी तक हादसे का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल, डाउन लाइन को क्लीयर कराने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि ट्रेनों का यातायात सुचारू रूप से चल सके। इस प्रक्रिया में तीन-चार घंटे लगने की संभावना है।

वैकल्पिक व्यवस्थाएं

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अप और डाउन लाइन की आठ ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया है। इसके अलावा, ट्रेनों को रूट बदलकर चलाने के बारे में भी विचार किया जा रहा है।