तेलंगाना CM शपथ: रेवंत रेड्डी के साथ शपथ ले सकते हैं डिप्टी CM, आठ मंत्री; समारोह के लिए पहुंचे ये नेता

तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में रेवंत रेड्डी की शपथ ग्रहण समारोह आज हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में होगा। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन रेवंत रेड्डी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता हैदराबाद पहुंचे हैं। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं।

अटकलें हैं कि रेवंत रेड्डी के साथ डिप्टी सीएम और आठ मंत्री भी शपथ लेंगे। डिप्टी सीएम के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे आगे चल रहा है। मंत्रियों में से एक का नाम महेश कुमार मूर्ति हो सकता है।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां पूरी

शपथ ग्रहण समारोह के लिए एलबी स्टेडियम को भव्य रूप से सजाया गया है। स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। समारोह में शामिल होने के लिए हजारों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

रेवंत रेड्डी की शपथ ग्रहण समारोह तेलंगाना के इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना है। रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में पहली बार सत्ता हासिल की है।