साउथ अफ्रीका वनडे में 116 रन पर ऑलआउट, भारत को 117 रन का लक्ष्य

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे पहले वनडे में साउथ अफ्रीका 27.3 ओवर में 116 रन पर ऑलआउट हो गया। टीम इंडिया से अर्शदीप सिंह ने 5 और आवेश खान ने 4 विकेट लिए। कुलदीप यादव को भी एक सफलता मिली।

साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। उनका ये फैसला उन्हीं के खिलाफ चले गया। टीम 27.3 ओवर ही बैटिंग कर सकी और 116 रन के स्कोर पर अपने सभी विकेट गंवा दिए।

साउथ अफ्रीका से ओपनर रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन और वायन मुल्डर खाता खोले बगैर ही आउट हो गए। एंडिले फेलुक्वायो ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। टोनी डी जॉर्जी ने 28, ऐडन मार्करम ने 12 और तबरेज शम्सी ने 11 रन बनाए। बाकी बैटर्स 10 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। नांद्रे बर्गर 7, हेनरिक क्लासन 6, डेविड मिलर 2, केशव महाराज 4 रन ही बना सके।

भारत को 117 रन का लक्ष्य

117 रन के टारगेट के सामने भारत से डेब्यूटांट साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं। टीम ने 7 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए हैं। ऋतुराज गायकवाड 5 रन बनाकर LBW हुए, उन्हें वायन मुल्डर ने पवेलियन भेजा।

अर्शदीप और आवेश की घातक गेंदबाजी

साउथ अफ्रीका की पारी की शुरुआत खराब रही। ओपनर रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन और वायन मुल्डर खाता खोले बगैर ही आउट हो गए। टीम के 58 रन के स्कोर पर ही 7 विकेट गिर गए थे। यहां से एंडिले फेलुक्वायो ने गेंदबाजों के साथ पार्टरनशिप बनाई और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। फेलुक्वायो 33 रन बनाकर आउट हुए। उनके सामने केशव महाराज ने 4, नांद्रे बर्गर ने 7 और तबरेज शम्सी ने 11 रन बनाए। आखिरी 4 बैटर्स ने मिलाकर टीम के लिए 58 रन जोड़े।

भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने घातक गेंदबाजी की। अर्शदीप ने 5 विकेट लिए, जबकि आवेश ने 4 विकेट लिए। कुलदीप यादव को भी एक सफलता मिली।