विकसित भारत संकल्प यात्रा: पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील

PM Modi Begins 11-Day ‘Anushthan’
PM Modi Begins 11-Day ‘Anushthan’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में लोगों से अपील की कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के साथ ही दूसरों को भी इसके बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने के लिए हर किसी की भागीदारी जरूरी है।

मोदी ने कहा कि जब से उन्हें काम मिला है, तब से चार करोड़ परिवारों को पक्का घर मिल चुका है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा देश भर में लोगों तक पहुंचने और यह जानने के लिए है कि क्या योजनाओं का लाभ सभी को मिल रहा है या नहीं।

मोदी ने कहा कि सरकार की योजनाएं सभी के लिए हैं, चाहे वह अमीर हो या गरीब। उन्होंने कहा कि पक्का घर मिलने से लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है और उनकी जिंदगी बदल जाती है।

मोदी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा एक पवित्र काम है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस यात्रा का स्वागत करें और दूसरों को भी इसके बारे में बताएं।

मोदी ने कहा कि देश भी घर की तरह है। उन्होंने कहा कि घर में पैसे होने चाहिए, वैसे ही देश के पास भी पैसे होने चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे हर किसी की जरूरतें पूरी होती हैं।

मोदी ने कहा कि भारत विकसित हो गया, तो भी मुसीबतें खत्म नहीं हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर किसी की समस्याओं को दूर करने के लिए काम करेगी।

मोदी ने कहा कि वे काशी के सांसद हैं और वे काशी को विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य देश के सभी नागरिकों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। यह यात्रा देश भर में 200 दिनों तक चलेगी।

यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री और अन्य मंत्री विभिन्न राज्यों का दौरा करेंगे और लोगों से मिलेंगे। वे लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे और उनसे इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील करेंगे।