हरियाणा में कड़ाके की सर्दी से स्कूलों की छुट्टियां बढ़ीं

तीसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों की छुट्टियां 20 जनवरी तक, चौथी और पांचवीं की कक्षाओं का फैसला डीसी करेंगे

स्कूलों में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक की व्यवस्था

हरियाणा में कड़ाके की सर्दी के कारण स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। तीसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। चौथी और पांचवीं की कक्षाओं की छुट्टियों का फैसला जिला उपायुक्त अपने स्तर पर लेंगे।

इस संबंध में हरियाणा शिक्षा विभाग ने सोमवार को आधिकारिक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि कड़ाके की सर्दी के कारण विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इस बीच, हरियाणा में सर्दी का दौर जारी है। सोमवार के लिए भी मौसम विभाग ने कड़ाके की सर्दी की चेतावनी जारी की है।

स्कूलों में भी समय में बदलाव किया गया है। अब स्कूल सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक खुलेंगे। इससे विद्यार्थियों को सुबह और शाम की ठंड से बचाया जा सकेगा।

स्कूलों की छुट्टियों का फैसला

हरियाणा शिक्षा विभाग ने तीसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों की छुट्टियों को 20 जनवरी तक बढ़ा दिया है। चौथी और पांचवीं की कक्षाओं की छुट्टियों का फैसला जिला उपायुक्त अपने स्तर पर लेंगे।

इस फैसले को लेकर शिक्षा विभाग ने कहा है कि कड़ाके की सर्दी के कारण विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

मौसम विभाग की चेतावनी

हरियाणा में सर्दी का दौर जारी है। सोमवार के लिए भी मौसम विभाग ने कड़ाके की सर्दी की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को हरियाणा के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है।

स्कूलों में समय में बदलाव

स्कूलों में भी समय में बदलाव किया गया है। अब स्कूल सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक खुलेंगे। इससे विद्यार्थियों को सुबह और शाम की ठंड से बचाया जा सकेगा।

इस बदलाव को लेकर शिक्षा विभाग ने कहा है कि कड़ाके की सर्दी के कारण विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।