पंजाब ने पेपर फर्म के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए: Punjab Signs MoU with Paper Firm

Punjab Signs MoU with Paper Firm
Punjab Signs MoU with Paper Firm

Punjab Signs MoU with Paper Firm: पंजाब सरकार ने जल संरक्षण और प्रबंधन प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को एक निजी कंपनी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। मृदा एवं जल संरक्षण विभाग और होशियारपुर स्थित पेपर कंपनी कुआंटम पेपर्स लिमिटेड के बीच पंजाब में अपनी तरह का पहला समझौता हुआ।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर Punjab Signs MoU with Paper Firm

पंजाब सरकार ने जल संरक्षण और प्रबंधन प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को होशियारपुर स्थित पेपर कंपनी कुआंटम पेपर्स लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

जल संसाधन संरक्षण और प्रबंधन से संबंधित परियोजनाओं के लिए वित्त पोषण

मृदा एवं जल संरक्षण विभाग और पेपर कंपनी के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये. मृदा और जल संरक्षण मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने बताया कि इस एमओयू के तहत, कंपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) फंड या विशेष रूप से आवंटित धन के माध्यम से जल संसाधन संरक्षण और प्रबंधन से संबंधित नई और चल रही दोनों परियोजनाओं के लिए वित्त पोषण प्रदान करेगी।

अत्यधिक दोहन की श्रेणी Punjab Signs MoU with Paper Firm

वित्त पोषण के लिए निर्धारित पहलों में चेक बांधों का निर्माण, कुशल सिंचाई प्रणालियों का कार्यान्वयन और उपचारित पानी का उपयोग शामिल है। पंजाब एक अनिश्चित भूजल स्थिति का सामना कर रहा है, जिसका लगभग 80% क्षेत्र अत्यधिक दोहन की श्रेणी में है। मंत्री ने कहा कि यह सहयोग राज्य के जल संरक्षण और प्रबंधन पहल के लिए कंपनी के समर्थन और वित्तपोषण की सुविधा प्रदान करेगा। Punjab Signs MoU with Paper Firm

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद