प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया

नासिक, 12 जनवरी 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने देश के युवाओं को संबोधित भी किया।

महोत्सव का उद्घाटन करने से पहले, प्रधानमंत्री ने डेढ़ किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान उन्हें लोगों ने जोरदार नारेबाजी और पुष्प वर्षा से स्वागत किया।

रोड शो के बाद, प्रधानमंत्री गोदावरी तट पर पहुंचे और जल अनुष्ठान किया। इसके बाद उन्होंने कालाराम मंदिर में पूजा की और भजन भी गाए।

कालाराम मंदिर में प्रधानमंत्री का सम्मान पत्र देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।

महोत्सव में देश के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 8 हजार प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इस बार महोत्सव की थीम “विकसित भारत@2047: युवाओं के लिए, युवाओं के द्वारा” रखी गई है।

महोत्सव में युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिनमें खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विचार मंथन और कौशल विकास कार्यक्रम शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में युवाओं को देश के विकास में भागीदार बनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवाओं के पास भारत को एक विकसित देश बनाने की क्षमता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में युवाओं की संख्या बहुत अधिक है और यह हमारी सबसे बड़ी ताकत है। हमें अपने युवाओं को शिक्षित और कुशल बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए हमें आत्मनिर्भर बनना होगा। हमें अपनी तकनीक और नवाचार को विकसित करना होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को एक वैश्विक शक्ति बनने का लक्ष्य है। हमें इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करना होगा।