PM Modi’s Sharp Attack on Congress: राजस्थान की कांग्रेस सरकार आतंकवादियों से सहानुभूति रखती है: पीएम मोदी

PM Modi to Review Ongoing Projects Today
PM Modi to Review Ongoing Projects Today

PM Modi’s Sharp Attack on Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर “आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति” रखने का आरोप लगाया। उन्होंने पिछले साल जून में उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल तेली की हत्या का भी जिक्र किया। पैगंबर मोहम्मद पर पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों का समर्थन करने के लिए लाल की रियाज अटारी और ग़ौस मोहम्मद ने हत्या कर दी थी।

कांग्रेस के लिए एक बड़ा धब्बा

मोदी ने उदयपुर में एक रैली में कहा, “कांग्रेस के कार्यकाल में लोगों के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाएं हो रही हैं। उदयपुर में कन्हैया लाल के साथ हुई आतंकी घटना कांग्रेस के लिए एक बड़ा धब्बा है और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखती है।” साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के कार्यकाल में पीएफआई जैसे आतंकवादी संगठन राजस्थान में बेखौफ होकर रैलियां कर रहे हैं।

क्या राजस्थान को बर्बाद होने देंगे

उन्होंने कहा, ”यहां कांग्रेस की सरकार है इसलिए पीएफआई जैसे आतंकवादी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं। आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस सरकार राजस्थान को बर्बाद कर देगी। क्या हम राजस्थान को बर्बाद होने देंगे?” उसने पूछा। “राजस्थान के कई इलाकों से गरीबों के पलायन की कहानियां आनी शुरू हो गई हैं। अगर यहां कांग्रेस की सरकार बनी रही तो ये और बढ़ेगा।”

राजस्थान के पांच साल बर्बाद

प्रधानमंत्री ने गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार की भी आलोचना करते हुए कहा कि उसने राजस्थान के पांच साल बर्बाद कर दिये। उन्होंने गहलोत और उनके पार्टी प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट के बीच खींचतान पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। मोदी जी ने कहा, “कांग्रेस सरकार यह तय करने में व्यस्त थी कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा और उसने राजस्थान के 5 साल बर्बाद कर दिए।” ”कुर्सी की इस लड़ाई में कांग्रेस को जनता के मुद्दों की कोई परवाह नहीं रही।”

महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकना

प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में न तो दलित, न पिछड़े, न गरीब और न ही महिलाएं सुरक्षित हैं। “कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान को नंबर 1 बना दिया है। कांग्रेस सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने में पूरी तरह विफल साबित हुई है, ”उन्होंने आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने यह विश्वास भी जताया कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में विजयी होने जा रही है।

तीव्र विकास का लाभ राजस्थान को भी मिले

उन्होंने कहा, “मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत का दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होना निश्चित है।” “भारत के इस तीव्र विकास का लाभ राजस्थान को भी मिले, इसके लिए यह आवश्यक है कि यहां भाजपा की सरकार हो।” राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।