PM Modi and Rahul Gandhi Will Hold Public Meetings: प्रधानमंत्री मोदी आज एमपी के छत्तरपुर में तो राहुल गांधी चंदेरी में जनसभा को करेंगे संबोधित

PM Modi and Rahul Gandhi Will Hold Public Meetings
PM Modi and Rahul Gandhi Will Hold Public Meetings

PM Modi and Rahul Gandhi Will Hold Public Meetings: आज 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक विशाल जनसभा में शामिल होने मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी छतरपुर में भाजपा प्रत्याशी ललिता यादव समेत संभाग भर के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं करने आएंगे। प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की 13 विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित करेंगे।

वहीं, राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले की चंदेरी विधानसभा के नईसराय में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वे सुबह 10:40 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर 11:30 बजे नई सराय पहुंचेंगे। वहां वह चंदेरी प्रत्याशी गोपाल सिंह चौहान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

केसीआर जवेल व कामारेड्डी में दाखिल करेंगे नामांकन

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सुप्रीमो और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को गजवेल और कामारेड्डी विधानसभा सीटों पर नामांकन दाखिल करेंगे।

कृत्रिम बारिश कराएगी दिल्ली सरकार, आईआईटी कानपुर से मांगा प्रस्ताव

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में 20-21 नवंबर के आसपास कृत्रिम बारिश कराई जा सकती है और उन्होंने आईआईटी कानपुर से इसके लिए विस्तृत योजना बनाने को कहा है। गोपाल राय ने बुधवार को आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों के साथ बैठक के बाद कहा कि फिलहाल वायु प्रदूषण का स्तर लगातार स्थिर बना हुआ है। तापमान लगातार गिर रहा है और हवा की गति भी काफी कम है।

ऑड-ईवन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकार लेगी फैसला

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दिल्ली में ऑड-ईवन लागू करेगी। गोपाल राय ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक ऑड-ईवन को लागू करेगी। ऑड-ईवन को लेकर सरकार के पास दो अध्ययन हैं जिन्हें अगली सुनवाई के दौरान पेश किया जाएगा।

महिलाओं पर अपनी विवादित टिप्पणी के लिए नीतीश ने विधानमंडल के अंदर और बाहर माफी मांगी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की शिक्षा के महत्व के बारे में एक दिन पहले की गई अपनी टिप्पणी के लिए बुधवार को विधानमंडल के दोनों सदनों के साथ-साथ इसके बाहर भी माफी मांगी। नीतीश जब विधानसभा परिसर पहुंचे तो बीजेपी विधायकों ने हाथों में उनके बयानों की निंदा करते हुए तख्तियां ले रखी थीं और उनके इस्तीफे की भी मांग की।

लोकसभा एथिक्स कमेटी की बैठक आज, मोइत्रा मामले में रिपोर्ट हो सकती है स्वीकार

लोकसभा की आचार समिति की बृहस्पतिवार को बैठक होगी जिसमें तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के आरोप के मामले में एक मसौदा रिपोर्ट स्वीकार किये जाने की संभावना है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मोइत्रा के खिलाफ शिकायत की थी।

पहली बार ‘राम नगरी’ में होगी कैबिनेट बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गुरुवार को अयोध्या में मंत्रिमंडल की बैठक होगी। ‘राम नगरी’ में कैबिनेट की यह पहली बैठक होगी। मुख्यमंत्री ने शनिवार को अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव समारोह से पहले यह बैठक करने का फैसला किया गया था।

TMC नेता अभिषेक बनर्जी को ED का समन, 9 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित स्कूल रोजगार घोटाले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को नौ नवंबर को यहां पेश होने के लिए समन किया है। पश्चिम बंगाल की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रवक्ता शशि पांजा ने कहा कि बनर्जी गुरुवार को ईडी के सामने पेश होंगी।