Panipat : बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे पानीपत, बोले- भारत में रहना है तो सीताराम कहना होगा

भजनों पर झूमते श्रद्धालु।

पानीपत : मध्यप्रदेश स्थित बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री रविवार शाम को पानीपत पहुंचे। यहां उन्होंने सेक्टर 25 के सर्कस ग्राउंड में श्रीराम कथा में हिस्सा लिया। इस दौरान पंडित शास्त्री ने कहा कि अगर कोई सनातनी पर सवाल उठाएगा, तो उसको उसी की भाषा में जो भी जबाब देगा, आज से उसके सभी दु:ख तकलीफ बाला जी महाराज के हुए। जितने यहां पर हनी अल्लाहुला वाले, फूंक लगाते हैं। अब उनकी ठठरी और गठरी बांधी जाएगी। भारत में रहना है तो सीता राम कहना ही होगा।

पानीपत में प्रवचन करते पंडित धीरेंद्र शास्त्री।

बोले- पर्चा से कुछ लोगों का भला होगा और हनुमान जी से सभी का भला होगा : पंडित शास्त्री ने मौके पर पहुंची भीड़ को देख कर कहा कि तुम सब यहां पर्चा के चक्कर में आए थे कि गुरु जी पर्चा बनाएंगे और बाप का नाम बताएंगे। लेकिन, हम तुमसे ज्यादा बदमाश निकले। तुम पर्चा के चक्कर में आए और हमने बाला जी की चर्चा पकड़ा दी। क्योंकि पर्चा से कुछ लोगों का भला होना है और हनुमान जी से सभी का भला होगा।

धर्मगुरू पर बोलेबागेश्वर बाला जी का सामान कर सके किसी में हिम्मत नहीं  : जितने भी यहां सनातनी बैठे हैं, ध्यान से सुनो। तुम्हें किसी भी मज़हब, किसी भी धर्म गुरु के पास जाने की आवश्यकता नहीं है। कलयुग में हनुमान से साक्षात दूसरा कोई देवता नहीं है। हम हर जगह ललकार कर कहते हैं कि दुनिया में जितने भी धर्म गुरू है, किसी में इतनी हिम्मत नहीं है कि बागेश्वर बाला जी का सामान कर सके।

चढ़ावे से बेटियों का करा रहे है विवाह : पानीपत वालों अपना ध्यान रखना। हंसा करो और हंसाया करो। बागेश्वर धाम तुम्हारे बाप का घर है, आया-जाया करो। 1 मार्च से 8 मार्च तक बागेश्वर धाम पर 108 बेटियों का सामूहिक विवाह है। हर बेटी को एक-एक बाइक दी जा रही है। बागेश्वर धाम ऐसा धाम है, जहां के चढ़ावे से मंदिर का निर्माण नहीं बल्कि बेटियों का विवाह करवाया जाता है।

धीरेंद्र शास्त्री जल्द ही कथा सुनाने आंएगे पानीपत में : हम एक बार पानीपत में जल्द ही कथा सुनाने आएंगे। मेरे हिंदुओं तुम जात-पात में मत बंटना। अब समय भागने का नहीं है जागने का है। जब दीया ही नहीं रहेगा, तो बाती का क्या करोगे। अगर, धर्म ही नहीं बचेगा तो जाति का क्या करोगे।

सभी की लगाई सामुहिक अर्जी : कथा के दौरान उन्होंने सभी से बुलवाया कि हे बागेश्वर प्रभु, हे बाला जी महाराज, हे सन्यासी राजा हे कलयुग के राजा। हमारी अर्जी सुनो, हम पर कृपा करो। आपकी जय हो। हम आपके चरणों के दास हैं। परंतु हमारी अर्जी सुनो। हम पर कृपा करो। हमारे घर पर सेना भेज दो। आपकी जय हो।

सुरक्षा को लेकर पर्सनल सिक्योरिटी का भी इंतजाम :  धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को देखने और सुनने के लिए वहां पहुंचे लोगों के लिए 15 एलईडी लगाई गई थी। सुरक्षा के मद्देनजर अखिल भारतीय श्री राम नाम जागरण मंच द्वारा पर्सनल सिक्योरिटी का भी इंतजाम किया गया है। जिला पुलिस के भी जवान भी सुरक्षा में मौजूद रहे।