फरीदाबाद में गोद दिए गए बच्चे को लेकर मां फरार

फरीदाबाद, 22 नवंबर 2023: फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में बुधवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां दिल्ली निवासी सुभाष और उनकी पत्नी ग्रीष्मा ने गोद लिया हुआ बच्चा लेने गए थे, लेकिन बच्चे की मां ने उन्हें फर्जी टीकाकरण के बहाने चकमा दे दिया और बच्चे को लेकर फरार हो गई।

सुभाष ने बताया कि उन्होंने पल्ला इलाके की रहने वाली एक महिला नेहा से कोर्ट के माध्यम से एक बच्चा गोद लिया था। बच्चा 11 नवंबर को नेहा ने बीके अस्पताल में जन्म दिया था। सुभाष ने बच्चे के जन्म और गोद लेने की सभी औपचारिकताएं पूरी की थीं। बच्चा तब से उनके घर दिल्ली छतरपुर में रह रहा था।

सुभाष ने बताया कि बुधवार सुबह नेहा का फोन आया और उसने कहा कि बच्चे को टीका लगवाना है और उसे बादशाह खान सिविल अस्पताल में टांके कटवाने हैं। इसलिए वह बच्चे को लेकर अस्पताल आ जाए। सुभाष अपनी पत्नी के साथ अस्पताल पहुंचे। यहां नेहा पहले से मौजूद थी। उसने सुभाष से बच्चे को गोद में लिया और कहा कि वह बच्चे को टीका लगवाने और टांके कटवाने के लिए पहली मंजिल पर जा रही है। सुभाष और उनकी पत्नी नेहा का इंतजार करने लगे, लेकिन नेहा वापस नहीं आई। उन्होंने फोन किया तो नेहा का फोन बंद आया।

सुभाष ने बताया कि उन्हें शक है कि नेहा ने बच्चे को बेचने की योजना बनाई थी। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला की पहचान हो गई है। उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।