मोनू मानेसर की आज गुरुग्राम कोर्ट में पेशी, हत्या के प्रयास का केस चल रहा है

राजस्थान के नासिर-जुनैद मर्डर केस में फंसे गौ रक्षक मोनू मानेसर की आज गुरुग्राम के पटौदी कोर्ट में पेशी होगी। उस पर हत्या के प्रयास का केस चल रहा है।

8 नवंबर की पिछली सुनवाई में पटौदी की अदालत में मोनू मानेसर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया था। जिसके बाद उसे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इस साल 7 फरवरी की देर रात पटौदी के बाबर शाह मोहल्ले में दो समुदायों में विवाद हुआ था। विवाद के बाद पहले पथराव हुआ और उसके बाद गोलियां चलने लगी। इसी फायरिंग में मोनू मानेसर अवैध असलहे के साथ फायरिंग करता हुआ मोबाइल कैमरों में कैद हुआ था।

फायरिंग में 12वीं क्लास के छात्र को गोली भी लगी थी। जिसके बाद मामले में मोनू और अन्य के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

नासिर जुनैद मर्डर में भी आरोपी

मोनू मानेसर पर फरवरी महीने में भिवानी में राजस्थान के नासिर जुनैद के मर्डर की साजिश रचने का आरोप है। इसके लिए वह राजस्थान पुलिस की हिरासत में भी रहा था। 7 अक्टूबर को उसे प्रोडक्शन वारंट पर गुरुग्राम भेज दिया गया।

12 सितंबर को गिरफ्तार किया था

हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को 12 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उस पर 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा से पहले भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट डालने का केस भी है। नूंह पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने उसे गुरुग्राम में मानेसर के मार्केट से पकड़ा। वह इसी गांव का रहने वाला है।

आज की पेशी में क्या होगा?

आज की पेशी में मोनू मानेसर के वकील उसके खिलाफ लगे आरोपों का खंडन करने की कोशिश करेंगे। साथ ही, उसकी रिहाई के लिए जमानत याचिका भी दायर कर सकते हैं।

क्या मोनू मानेसर को जमानत मिल सकती है?

मोनू मानेसर पर गंभीर आरोप हैं। ऐसे में उसे जमानत मिलने की संभावना कम है। हालांकि, अगर उसके वकील मजबूत दलील पेश कर पाते हैं, तो उसे जमानत मिल सकती है।