करनाल में मिशन कर्मयोगी हरियाणा कार्यक्रम: सीएम मनोहर लाल अफसरों को नैतिकता का पाठ पढ़ाएंगे

हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान, गुरुग्राम (हिपा) की ओर से आज करनाल के मधुबन स्थित हरियाणा पुलिस अकादमी में मिशन कर्मयोगी हरियाणा कार्यक्रम के तहत नैतिकता सम्मेलन (एथिक्स कॉन्क्लेव) का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।

सम्मेलन में हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और एचसीएस स्तर के करीब 361 अधिकारी भाग लेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस दौरान अधिकारियों को नैतिकता का पाठ पढ़ाएंगे। वे उन्हें बताएंगे कि एक सरकारी अधिकारी के रूप में उनके कर्तव्य और जिम्मेदारियां क्या हैं।

सम्मेलन में गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज भी मौजूद रहेंगे। वे अधिकारियों को गीता के ज्ञान से अवगत कराएंगे।

मिशन कर्मयोगी हरियाणा कार्यक्रम का उद्देश्य हरियाणा सरकार के सभी कर्मचारियों और हितधारकों के साथ शासन में नैतिक व्यवहार, मूल्यों और सिद्धांतों के महत्व को सुदृढ़ करना है। हरियाणा सरकार अपने तीन लाख से अधिक कर्मचारियों के नैतिक प्रशिक्षण के लिए मिशन कर्मयोगी हरियाणा कार्यक्रम का संचालन कर रही है। यह किसी राज्य के सभी अधिकारियों को शामिल करने वाला पहला नैतिक प्रशिक्षण है।

इस कार्यक्रम का आयोजन हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान, गुरुग्राम (हिपा) द्वारा किया जा रहा है। हिपा मिशन कर्मयोगी हरियाणा प्रशिक्षण कार्यक्रम के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

सम्मेलन में शामिल होने वाले अधिकारियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर होगा। वे इस दौरान सीएम मनोहर लाल और स्वामी ज्ञानानंद महाराज से सीधे संवाद कर सकेंगे और उनसे नैतिकता के बारे में मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे।