मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का फैसला आज शाम तक होगा

भोपाल, 11 दिसंबर: मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री का फैसला आज शाम तक हो जाएगा। दोपहर 3.50 बजे भोपाल स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें प्रदेश के नए मुखिया के नाम पर मुहर लग जाएगी।

बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के तीनों पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर (हरियाणा के मुख्यमंत्री), डॉ. के. लक्ष्मण (भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष) और आशा लकड़ा (भाजपा की राष्ट्रीय सचिव) भोपाल पहुंच चुके हैं। यहां वे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

भाजपा कार्यालय के बाहर सीएम शिवराज सिंह के समर्थन में नारे लग रहे हैं। कुछ लोगों ने बैनर लगाकर शिवराज सिंह को फिर से मुख्यमंत्री बनने की मांग की है।

विधायक दल की बैठक के अपडेट्स:

  • भोपाल एयरपोर्ट पर पारंपरिक लोक नृत्य से पर्यवेक्षकों का स्वागत किया गया। इसके बाद तीनों सीएम हाउस पहुंचे। यहां सीएम शिवराज ने पर्यवेक्षकों का स्वागत किया।
  • सीएम शिवराज, मनोहर लाल खट्टर के साथ कार में बैठकर भाजपा कार्यालय पहुंचे। पर्यवेक्षक डॉ. के. लक्ष्मण और आशा लकड़ा भी भाजपा कार्यालय में हैं।
  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रहलाद पटेल बैठक के लिए भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं।

शिवराज सिंह चौहान के फिर से मुख्यमंत्री बनने की संभावना अधिक

मध्यप्रदेश में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में भारी जीत हासिल की है। पार्टी ने 163 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 66 सीटें मिलीं। इस जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठ रही है।

शिवराज सिंह चौहान ने 2003 से 2018 तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है। इस दौरान उन्होंने राज्य में कई विकास कार्य किए। उनके नेतृत्व में मध्यप्रदेश को विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियां मिलीं।

ऐसे में शिवराज सिंह चौहान के फिर से मुख्यमंत्री बनने की संभावना अधिक है। हालांकि, अंतिम फैसला भाजपा विधायक दल की बैठक में होगा।