पानीपत में निर्माणाधीन मकान में छज्जा टूटने से मजदूर की मौत

हरियाणा के पानीपत शहर के न्यू रमेश नगर में बुधवार को एक निर्माणाधीन मकान में छज्जा टूटने से एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान राम बिहारी (45) के रूप में हुई है। वह उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के गांव मुठियाकला का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार, राम बिहारी बुधवार को ही पहली बार उक्त मकान में काम के लिए आया था। वह छज्जे पर काम कर रहा था, तभी अचानक छज्जा एक तरफ से टूटकर नीचे गिर गया। राम बिहारी करीब 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर तहसील कैंप थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिस्त्री भरत सिंह ने बताया कि राम बिहारी काफी मेहनती और ईमानदार व्यक्ति था। वह हमेशा समय पर काम पर आता था। उसके तीन बच्चे हैं, जिनके सिर से अब पिता का साया उठ गया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि छज्जा क्यों टूटा।

हादसे के कारण

हादसे के कारणों की जांच अभी जारी है। हालांकि, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छज्जा की नींव कमजोर थी। इसके अलावा, छज्जा बनाने में इस्तेमाल की गई सामग्री भी गुणवत्ता की नहीं थी। इन कारणों से छज्जा टूट गया और हादसा हुआ।