IND vs ENG: ‘यशस्वी’ भवः, ठोक दिया दोहरा शतक, देखें लाइव स्कोर

IND vs ENG

INDvsENG: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा है। उन्होंने 201* के लिए 277 गेंद का सामना किया।

वह अब तक 18 चौके, 7 छक्के लगा चुके हैं। भारत के अब तक के कुल स्कोर 374/7 में आधे से ज्यादा रन जायसवाल के हैं। उनकी पारी कितनी दमदार है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज 35 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सका है।

पिछले साल मिला था डेब्यू करने का मौका
बता दें पिछले साल आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला था। जिसे उन्होंने उस मौकों को बखूबी भुनाया। जायसवाल ने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर शानदार आगाज किया।

छठा टेस्ट मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने अभी तक दो शतक के अलावा दो फिफ्टी भी जड़ चुके हैं। जायसवाल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए एक बेहतरीन ओपनर साबित होंगे।

कम उम्र में दोहरा जड़ने वाले पहले व्यक्ति का खिताब हासिल
यशस्वी जायसवाल वर्ष 2019 में दोहरा शतक लगाने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर आ गये क्योंकि इन्होंने बहुत कम उम्र में ही दोहरा शतक लगा दिया था। इसी कारण इन्हें कम उम्र में ही दोहरा शतक लगाने वाले पहले व्यक्ति का खिताब हासिल है।