इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली, उनकी जगह पाटीदार को मौका

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है।

कोहली ने बीसीसीआई से कहा कि कुछ व्यक्तिगत परिस्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं। वह चाहते हैं कि इस समय उनका पूरा ध्यान अपने निजी मामलों पर हो, इसलिए उन्होंने टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से छुट्टी मांगी है।

पाटीदार ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन मैचों में 200 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे।

पाटीदार के लिए यह पहला टेस्ट मैच होगा। वह टीम इंडिया के लिए एक उपयोगी विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि वे कोहली के जल्द ही वापस आने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा, “विराट एक महान खिलाड़ी हैं और हम उनकी वापसी की उम्मीद करते हैं।”

रजत पाटीदार के बारे में

रजत पाटीदार का जन्म 16 अगस्त 1992 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने 2015 में अंडर-19 क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

पाटीदार ने 2018 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 2022-23 में रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की ओर से 665 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल थे।

पाटीदार एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह टीम इंडिया के लिए एक उपयोगी विकल्प हो सकते हैं।