आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन: 19 दिसंबर को होगी नीलामी, 77 स्लॉट भरने होंगे

भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 सीजन से पहले मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा। इस ऑक्शन में सभी 10 टीमें कुल 77 स्लॉट भरने के लिए उतरेंगी। इनमें 30 विदेशी स्लॉट्स भी हैं।

नीलामी में 333 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें से 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी हैं। ऑक्शन के लिए 116 कैप्ड, जबकि 215 अनकैप्ड ने रजिस्टर किया है।

नीलामी में टीमों के पास खर्च करने के लिए कुल 262.95 करोड़ रुपए हैं, जो आईपीएल इतिहास में किसी मिनी-ऑक्शन के लिए सबसे बड़ा पर्स साइज है। इनमें गुजरात टाइटंस सर्वाधिक 38.15 करोड़ रुपए के पर्स के साथ नीलामी में शिरकत करेगी।

वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स (13.15 करोड़) के पास सबसे कम राशि है। सबसे बड़ी चुनौती कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने है। उसके पास 32.70 करोड़ रुपए शेष हैं और उसके 12 स्लॉट्स अभी खाली हैं।

गुजरात को हार्दिक का विकल्प चाहिए

गुजरात टाइटंस ने हाल ही में हार्दिक पांड्या को रिलीज कर दिया है। ऐसे में टीम को हार्दिक के विकल्प की तलाश है। टीम एक भारतीय ऑलराउंडर की तलाश कर रही है, जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में योगदान दे सके।

चेन्नई को अंबाती रायडू का रिप्लेसमेंट चाहिए

चेन्नई सुपर किंग्स ने अंबाती रायडू को रिलीज कर दिया है। ऐसे में टीम को रायडू के रिप्लेसमेंट की तलाश है। टीम एक भारतीय पावर हिटर की तलाश कर रही है, जो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सके।

अन्य टीमों की जरूरतें

राजस्थान रॉयल्स को एक विदेशी तेज गेंदबाज और एक भारतीय ऑलराउंडर की जरूरत है। दिल्ली कैपिटल्स को एक विदेशी ऑलराउंडर और एक भारतीय तेज गेंदबाज की जरूरत है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक विदेशी स्पिनर और एक भारतीय बल्लेबाज की जरूरत है। पंजाब किंग्स को एक विदेशी ऑलराउंडर और एक भारतीय तेज गेंदबाज की जरूरत है।