अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन: हरियाणा के दो हजार श्रद्धालु करेंगे दर्शन

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है। इस ऐतिहासिक अवसर पर देश-दुनिया से लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे। हरियाणा के दो हजार श्रद्धालु भी इस भव्य आयोजन का हिस्सा बनेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के बीच राज्य के करीब दो हजार श्रद्धालुओं को भगवान श्रीराम के दर्शन कराने के लिए अयोध्या जाने का कार्यक्रम तय किया गया है। प्रदेश की जनता नौ व 10 फरवरी को भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए अयोध्या जा सकेगी।

विश्व हिंदू परिषद की योजना राज्य के हर जिले से 75-75 लोगों को अयोध्या ले जाने की है, जिनमें हर वर्ग के लोगों का प्रतिनिधित्व रहेगा। इन सौभाग्यशाली श्रद्धालुओं का चयन कैसे किया जाएगा, इस पर विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के नेताओं के साथ सरकार के अधिकारियों में मंथन चल रहा है।

विहिप के प्रदेश अध्यक्ष जस्टिस पवन कुमार के अनुसार अयोध्या जाने के लिए स्पेशल रेलगाड़ी नई दिल्ली से चलेगी। अभी उन लोगों को चिन्हित नहीं किया गया है, जिन्हें भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए अयोध्या जाना है। चिन्हित किए जाने के प्रारूप पर चर्चा हो रही है। फिलहाल 22 जनवरी के मुख्य आयोजन पर हमारा फोकस है।

हरियाणा के श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या जाने का यह एक सुनहरा अवसर है। वे भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन के इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त करेंगे।