Haryana INLD Leader Nafe Singh Rathee: हरियाणा में इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग, अभय सिंह चौटाला ने की पुष्टि

Haryana INLD Leader Nafe Singh Rathee

Haryana INLD Leader Nafe Singh Rathee: हरियाणा के बहादुरगढ़ जिले में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी, इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी पर हमला हुआ। इसकी पुष्टि इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला ने की है। राठी को बहादुरगढ़ के निकट बराही फाटक के पास गोलियां मारी गईं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी में नफे सिंह राठी और उनके साथी घायल हो गए हैं, जो बहादुरगढ़ से इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के विधायक रहे हैं। इस हमले के पीछे का कारण प्रारंभी जाँच में प्रॉपर्टी के विवाद का जिक्र हो रहा है।

गोलीबारी में घायल हुए लोगों को तत्काल ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि घटना के बाद आत्महत्या केस में हाईकोर्ट ने नफे सिंह को नोटिस भेजा था।

यह घटना बीते साल जनवरी में हुई आत्महत्या केस के संदर्भ में है, जिसमें रविवार को नफे सिंह के भाई जगदीश नंबरदार की मौत हुई थी। जगदीश नंबरदार की मौत के बाद नफे सिंह पर जगदीश के परिजनों द्वारा आरोप लगाए गए थे, जिस पर हाईकोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी किया था।

नफे सिंह राठी, इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक, हरियाणा विधानसभा में 2 बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने एक बार रोहतक सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। राठी 2 बार बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन भी रह चुके हैं और कुश्ती संघ (भारतीय स्टाइल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।