हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने डीएलसी सुपवा का दौरा किया, छात्रों से बात कर साझा किए अपने जीवन के अनुभव

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार को रोहतक स्थित दादा लखमी चंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट्स (डीएलसी सुपवा) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एक विशेष संवाद सत्र में भाग लिया।

राज्यपाल ने छात्रों को बताया कि जीवन में सफलता के लिए कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प जरूरी है। उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। उन्होंने छात्रों को भारतीय संस्कृति और नैतिक मूल्यों को अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

राज्यपाल ने छात्रों से कहा कि वे अपने जीवन में सार्वजनिक सेवा के लक्ष्य निर्धारित करें और उन्हें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने राष्ट्र के प्रति अपनी निस्वार्थ सेवा के कारण देश के सर्वोच्च पद तक पहुंचाया।

राज्यपाल ने नवाचार, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान को बढ़ावा देने में विश्वविद्यालय की भूमिका पर भी जोर दिया। उन्होंने युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने और सलाह देने के लिए कुलपति गजेंद्र चौहान की सराहना की।

कुलपति चौहान ने राज्यपाल को विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र सिर्फ शिक्षोन्मुखी ही नहीं हैं। वे भविष्य के नेता, विचारक और समाज के लिए योगदानकर्ता हैं।

राज्यपाल ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि वह बेहद गरीब परिवार से थे। जब वह युवा थे तो उन्होंने घर छोड़ दिया और 20 साल तक लोगों की सेवा करते रहे। आखिरकार उन्हें जनता ने जिम्मेदारी के महत्वपूर्ण राजनीतिक पदों का आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार डॉ. गुंजन मलिक मनोचा, परीक्षा नियंत्रक वीपी नांदल, डीन छात्र कल्याण प्रोफेसर ज्ञानेंद्र सिंह, डीन अकादमिक डॉ. अजय कौशिक, उपायुक्त रोहतक अजय कुमार और पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।