हरियाणा: 22 महिला सरपंच नए संसद भवन का दौरा करने के लिए रवाना, लोकसभा अध्यक्ष से करेंगी मुलाकात

हरियाणा कृषि प्रबंधन विस्तार एवं प्रशिक्षण संस्थान जींद से एक 22 सदस्यीय महिला सरपंचों का दल शुक्रवार सुबह नए संसद भवन का भ्रमण करने के लिए रवाना हुआ। यह दल नए संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष के साथ मुलाकात करेगा और अपने अनुभव साझा करेगा।

संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर वजीर सिंह चौहान ने बताया कि यह सभी महिला सरपंच कृषि क्षेत्र से भी जुड़ी हुई हैं तथा सरपंच बनकर विकास कार्य करवा रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग के बुलावे पर यह दल दिल्ली में नया संसद भवन देखने के लिए गया है।

इस दल में संस्थान के नोडल अधिकारी अजय कुमार और सोनू रोहिला, बेलरखां की सरपंच ज्योति, मनोहरपुर की सरपंच प्रीति, बुढ़ाखेड़ा गांव की सरपंच कविता, हाडवा गांव की सरपंच सुनील कुमारी, कालवन गांव की सरपंच कविता, हथो गांव की सरपंच पूनम देवी, दालमवाला गांव की सरपंच संतोष, अमरहेड़ी गांव की सरपंच अंजू रानी, सुंदर गांव की सरपंच वंदना, सिंघपुरा गांव की सरपंच राजबाला, हाडवा गांव की पंच सविता, हथो गांव की पंच सीमा रानी, ढाकल गांव की पंच पिंकी, कारखाना गांव की सरपंच स्वीटी, अमरावली खेड़़ा गांव की सरपंच सुनीता रानी, जींद शहर के वार्ड नंबर 29 की पार्षद प्रवीण, बुटानी गांव की सरपंच प्रीता देवी, पानीपत जिले के गांव सींक की सरपंच नीलम, हिसार जिले के गांव धाना खुर्द की सरपंच कृष्णा, धाना खुर्द गांव की पंच मीना कुमारी शामिल हैं।