अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत, 8 किमी लंबा रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में अपने तीसरे दौरे पर पहुंचे। उनका यहां भव्य स्वागत हुआ। उन्होंने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय अयोध्या धाम एयरपोर्ट और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। साथ ही, उन्होंने 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण-शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:45 बजे अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचे। उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। इसके बाद, वह 8 किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुए। इस रोड शो में लाखों लोगों ने भाग लिया। रोड शो में मोदी ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि अयोध्या का विकास उनके लिए एक सपना था, जो आज पूरा हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय अयोध्या धाम एयरपोर्ट और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। दोनों जगहों को रामकथा थीम पर सजाया गया है। एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया है, जो रामायण के रचयिता माने जाते हैं। रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या धाम रखा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इनमें अयोध्या में 100 बेड का मेडिकल कॉलेज, 1000 बेड का अस्पताल, 5000 आवासीय इकाइयां, 500 स्ट्रीट वेंडरों के लिए शेड और 5000 पर्यटकों के लिए पार्क शामिल हैं।