क्या हत्या के इरादे से ही गोवा आई थी सूचना? इन बातों से उठ रहे सवाल

स्टार्टअप कंपनी माइंडफुल एआई की सीईओ सूचना सेठ पर अपने चार साल के बेटे की हत्या का आरोप लगा है। फिलहाल वह पुलिस की हिरासत में हैं। इस बीच, सामने आए कुछ तथ्यों से यह आशंका बढ़ गई है कि सूचना ने अपने बेटे की हत्या की योजना पहले से ही बना रखी थी।

कैब के लिए भुगतान किए 30,000 रुपये

सूचना सेठ ने गोवा से बेंगलुरू जाने के लिए कैब बुक की थी। इसके लिए उसने 30,000 रुपये का भुगतान किया था। जबकि गोवा से बेंगलुरू के लिए फ्लाइट का किराया आखिरी समय में भी 2,600 से 3,000 रुपये के बीच में आता है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि सूचना ने इतना ज्यादा पैसा खर्च कर कैब से जाने का फैसला क्यों किया? क्या वह अपने बेटे का शव बैग में भरकर ले जा रही थी और उसे किसी से छिपाना चाहती थी?

10 जनवरी तक बुक किया था कमरा लेकिन पहले ही छोड़ दिया

सूचना सेठ ने 6 जनवरी से 10 जनवरी तक गोवा के एक सर्विस अपार्टमेंट में कमरा बुक किया था। लेकिन उसने 8 जनवरी को सुबह 12.30 बजे ही चेक आउट कर लिया। यह भी एक संदिग्ध बात है। क्या वह अपने बेटे की हत्या करने के बाद जल्द से जल्द गोवा से भागना चाहती थी?

स्टाफ से मंगाई थी कफ सिरप

सूचना सेठ ने 7 जनवरी को शाम 4 बजे के आसपास सर्विस अपार्टमेंट के रिसेप्शन से दो बोतल कफ सिरप मंगाई थी। उसने बताया था कि उसके बेटे को खांसी हो रही है। लेकिन क्या उसने अपने बेटे को कफ सिरप के जरिए नशीला पदार्थ दिया और फिर उसे मार डाला? पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

दम घुटने से हुई मौत

मृतक बच्चे का पोस्टमार्टम कर्नाटक के हिरियुर जिला अस्पताल में किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे की मौत गला घोंटने से हुई थी। यह भी एक सबूत है कि सूचना ने अपने बेटे की हत्या की है।

खून के धब्बों को लेकर सूचना का दावा

सूचना सेठ ने पुलिस को बताया है कि कमरे में मिले खून के धब्बे उसके मासिक धर्म के खून के हैं। लेकिन पुलिस इस दावे पर विश्वास नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि कमरे में मिले खून के धब्बे किसी और के हैं।

इन सब तथ्यों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि सूचना ने अपने बेटे की हत्या की योजना पहले से ही बना रखी थी। वह अपने बेटे को मारकर आत्महत्या करने की भी कोशिश कर रही थी। पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है।