Delhi Tihar Jail: तिहाड़ जेल में फिर खूनी खेल, दो कैदियों पर जानलेवा हमला

Delhi Tihar Jail

Delhi Tihar Jail: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच जानलेवा झड़प हुई है। जेल नंबर 8 और 9 में कैदियों के बीच हिंसक संघर्ष हुआ, जिसमें दो कैदी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से एक को भर्ती किया गया है। यह जानकारी जेल अधिकारियों ने दी है।

घायल कैदियों की पहचान

दिल्ली पुलिस ने बताया कि घायल कैदियों की पहचान लवली (22) और लवेश (22) के रूप में हुई है, जो दोनों हत्या के मामले में बंद हैं। उन्हें सेंट्रल जेल नंबर 9, तिहाड़ से दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच में पता चला कि तिहाड़ के सीजे-9 के वार्ड नंबर 11 के पास लोकेश, नितिन, हिमांशु और अभिषेक के साथ हुई हाथापाई में दोनों को गंभीर चोटें आईं। मामले की जांच जारी है।

तिहाड़ जेल में हिंसा का इतिहास

यह पहली बार नहीं है कि तिहाड़ जेल में ऐसी घटना घटी हो। पहले भी यहां कई बार हिंसक झड़पें हो चुकी हैं। इससे पहले तिहाड़ जेल में गैंगवार की घटना सामने आई थी, जिसमें दो गिरोहों के बीच हुई लड़ाई में एक कैदी को चाकू मारा गया था। पुलिस ने बताया था कि तिहाड़ जेल में प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के सदस्यों के बीच झड़प हुई थी। लड़ाई में घायल कैदी, जो हत्या के मामले में विचाराधीन था, को भी दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था।