आप-कांग्रेस ने भाजपा पर सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए किया विरोध प्रदर्शन: Chandigarh Mayor Election Postponed

Chandigarh Mayor Election Postponed
Chandigarh Mayor Election Postponed

Chandigarh Mayor Election Postponed: भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आप सांसद संदीप पाठक ने आरोप लगाया कि गुरुवार को होने वाला चंडीगढ़ मेयर चुनाव स्थगित होने के बाद भगवा पार्टी सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही है। एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में, संदीप पाठक ने कहा, “अपनी अपरिहार्य हार को देखते हुए, भाजपा ने चंडीगढ़ में अपनी गंदी चाल मशीनरी शुरू कर दी है। अगर हमारे देश में इस तरह की चुनाव प्रणाली है, तो यह बेहद हतोत्साहित करने वाली है।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

अधिकारी के “खराब स्वास्थ्य” का हवाला

भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही है। हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे।” चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तारीख, जो आज (गुरुवार) होने वाली थी, नामित पीठासीन अधिकारी के “खराब स्वास्थ्य” का हवाला देते हुए आगे बढ़ा दी गई। घोषणा के बाद कांग्रेस और कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आम आदमी पार्टी ने मेयर चुनाव के लिए गठबंधन किया था।

AAP सांसद राघव चड्ढा ने बीजेपी पर साधा निशाना Chandigarh Mayor Election Postponed

इस बीच आप सांसद राघव चड्ढा भी नगर निगम कार्यालय पहुंचे और मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि बीजेपी हार के डर से चुनाव टलवाना चाहती थी। “अपनी हार सामने देखकर डरी हुई और बौखलाई हुई बीजेपी चुनाव रद्द करना चाहती है। हर कोई जानता है कि इस चुनाव में भारत गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है।

भारत गठबंधन का सामना

यह इस चुनाव में बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच पहली बार आमने-सामने है। इससे पहले, उन्होंने सचिव को बीमार कर दिया और फिर आज उन्होंने पीठासीन अधिकारी को बीमार कर दिया। ऐसा लगता है कि भारत गठबंधन का सामना करने के बाद पूरी भाजपा बीमार पड़ गई है। और क्या भाजपा यह संदेश देना चाहती है कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था इतनी कमजोर है कि राघव चड्ढा ने कहा, चुनाव तभी कराया जाएगा जब बीजेपी जीतने की स्थिति में होगी अन्यथा चुनाव रद्द कर दिया जाएगा।

चुनाव रद्द कर दिए जाएं Chandigarh Mayor Election Postponed

“बीजेपी अब उस बच्चे की तरह है जो एक बार गली-क्रिकेट में उतरता है और अपना बल्ला छीन लेता है और कहता है कि मैं मैच नहीं होने दूंगा। क्या बीजेपी इस देश को उत्तर कोरिया बनाना चाहती है कि चुनाव रद्द कर दिए जाएं। मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर भारत गठबंधन इसी तरह लड़ता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव से भी हाथ धोना पड़ेगा।”

कांग्रेस और आप ने मिलकर फैसला किया

आप सांसद ने आगे कहा कि कांग्रेस और आप ने मिलकर फैसला किया है कि हम हाई कोर्ट जाएंगे और पूरी कोशिश करेंगे कि मेयर का चुनाव हो, जिसमें बीजेपी को साफ तौर पर हार का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, ”हम चुनाव अधिकारियों से अपील करते हैं कि अगर पीठासीन अधिकारी बीमार पड़ गया है तो किसी अन्य पीठासीन अधिकारी को नियुक्त करें लेकिन अगर आज चुनाव नहीं हुआ तो इससे साफ पता चल जाएगा कि भाजपा कितनी डरी हुई है।”

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद