धुंध के कारण पानीपत में नहर में गिरी कार, दोनों भाई बाल-बाल बचे

हरियाणा के पानीपत जिले में मंगलवार सुबह घने कोहरे के कारण एक कार नहर में गिर गई। कार में सवार दो भाई बाल-बाल बच गए। दोनों भाइयों ने साहस दिखाते हुए कार का पिछला शीशा तोड़ा और बाहर निकलकर जान बचाई।

घटना पानीपत जिले के गांव सिवाह के पास हुई। कार में सवार अभिषेक शर्मा और उनका छोटा भाई राजीव शर्मा थे। दोनों भाई मॉडल टाउन में रहते हैं और एक साथ कार में ड्यूटी पर जाते हैं।

अभिषेक शर्मा ने बताया कि दोनों मंगलवार सुबह रिफाइनरी बाइपास से होते हुए रोहतक बाइपास पर जा रहे थे। जब वे सिवाह गांव के पास से रोहतक बाइपास पर चढ़ने के लिए कार मोड़ रहे थे, तो घने कोहरे के कारण उन्हें कुछ दिखाई नहीं दिया। जिससे किसी तरह कार नहर की पटरी पर चढ़ गई। जैसे ही उन्होंने ब्रेक लगाए, कार फिसलकर नहर में गिर गई।

अभिषेक ने बताया कि उन्होंने सीट बेल्ट खोलकर अपनी बेल्ट के हुक से कार का पीछे वाला शीशा तोड़ा और दोनों भाई कार से बाहर आए। अभिषेक तैरना जानता था, लेकिन राजीव तैरना नहीं जानता था। अभिषेक ने तैर कर अपने छोटे भाई को भी बाहर निकाला।

कार नहर में बह गई। दोनों भाइयों ने बाहर आकर पुलिस और परिजनों को इसकी सूचना दी। 15 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों ने यहां पहुंचकर उनके गीले कपड़े बदलवाए।

पुलिस ने बताया कि धुंध के कारण हादसा हुआ है। नहर किनारे रिफलेक्टर, रेलिंग और कोई सूचकांक न होना भी हादसे का एक कारण माना जा रहा है।