पंजाब के मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों के लिए 4% महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की: Announcement of Increasing 4% Dearness Allowance

Increase in DA and HRA
Increase in DA and HRA

Announcement of Increasing 4% Dearness Allowance: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चालू महीने से 4 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की। पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन (पीएसएमएसयू) के अध्यक्ष अमरीक सिंह ने कहा कि बढ़ोतरी के बाद डीए बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें-:  गीता में वर्णित हैं 18 योग, इनके जर‍िए ही श्रीकृष्ण ने अर्जुन को द‍िया था ज्ञान

कर्मचारियों को नए साल का तोहफा

यहां पीएसएमएसयू के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक के बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया। मुलाकात के दौरान मान ने कर्मचारियों की विभिन्न मांगों पर चर्चा की। “आज पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विस यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनके मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की… खुशखबरी साझा करते हुए कि हम कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देने जा रहे हैं… DA में 4% की बढ़ोतरी की गई है 1 दिसंबर 2023 से प्रभावी होगा, ”मान ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

4 प्रतिशत डीए बढ़ोतरी की घोषणा Announcement of Increasing 4% Dearness Allowance

बैठक के बाद, पीएसएमएसयू अध्यक्ष ने कहा कि सीएम ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 4 प्रतिशत डीए बढ़ोतरी की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि सीएम ने आश्वासन दिया कि बाकी 8 फीसदी डीए भी दिया जाएगा।

पेन-डाउन हड़ताल को निलंबित कर दिया Announcement of Increasing 4% Dearness Allowance

कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना लागू करने, लंबित 12 प्रतिशत डीए जारी करने और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग कर रहे थे। पीएसएमएसयू ने रविवार को अपनी एक महीने से अधिक लंबी पेन-डाउन हड़ताल को निलंबित कर दिया, जो 8 नवंबर से शुरू हुई थी। उन्होंने सीएम के साथ बैठक से पहले अपनी हड़ताल स्थगित कर दी।

यह भी पढ़ें-: रेल विकास निगम लिमिटेड ने निकाली 50 मैनेजर पदों की भर्ती

यह भी पढ़ें-: अब आपका फ़ोन चोरी या खोने पर संचार साथी पोर्टल करेगा मदद