किसानों के समर्थन में आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने किसानों के समर्थन में अपनी आवाज उठाई है। हरियाणा आप के प्रधान डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के वादे को याद दिलाने के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह लोकतंत्र में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने ग्रुप सी पदों की भर्ती पर सवाल उठाए हैं।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि जब भी किसानों ने अपने हकों के लिए आवाज उठाई है, सरकार ने उन्हें दबाने का काम किया है। पहले भी किसान आंदोलन में प्रदेश सरकार ने किसानों को रोकने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन विफल रही। लंबे आंदोलन के बाद केंद्र सरकार ने तीनों काले कानून वापस लेते हुए वादा किया था कि फसलों पर एमएसपी लागू करेंगे। अभी तक सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

AAP ने कहा कि वह किसानों के साथ खड़ी रहेगी और उनकी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएगी। AAP ने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की है।

अनुराग ढांडा ने ग्रुप सी पदों की भर्ती का मामला फिर से हाई कोर्ट पहुंचने पर प्रदेश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार और नई भर्तियों को मजाक बना दिया गया है। AAP ने सरकार से युवाओं को रोजगार देने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है।