भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के लिए विराट कोहली का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ की चुनौती का मुकाबला करने के लिए भारत के पास ‘विराटबॉल’ है। गावस्कर का मानना ​​है कि कोहली की फॉर्म में वापसी से भारत को सीरीज जीतने में मदद मिलेगी।

कोहली ने पिछले कुछ महीनों में कुछ निराशाजनक प्रदर्शन किए हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ अच्छी पारियां खेलीं। उन्होंने पहले टेस्ट में 79 रन बनाए और दूसरे टेस्ट में 20 रन बनाए।

गावस्कर ने कहा, “जिस तरह से विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका मूवमेंट अच्छा लग रहा है। वह जिस फॉर्म में हैं, हमारे पास बैजबॉल का मुकाबला करने के लिए विराटबॉल है।”

कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8,848 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं। वह 152 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने नौ हजार रन पूरे कर लेंगे।

इंग्लैंड ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में एक आक्रामक दृष्टिकोण अपनाया है। वे तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं, चाहे पिच की स्थिति कुछ भी हो।

गावस्कर ने कहा, “इंग्लैंड ने पिछले एक-दो सालों में टेस्ट क्रिकेट में नया दृष्टिकोण अपनाया है। यह एक आक्रामक दृष्टिकोण है जहां बल्लेबाज तेजी से रन बनाना चाहते हैं। वे सिर्फ आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं चाहे स्थिति कोई भी हो। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह दृष्टिकोण है भारत के स्पिनरों के खिलाफ काम करता है।”

भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनर हैं। वे इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाजों को रोकने की कोशिश करेंगे।