T20 World Cup: टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका! शमी नहीं खेल पाएंगे T20 वर्ल्ड कप, ये है बड़ी वजह

T20 World Cup

T20 World Cup:  T20 WC में जीत की दावेदार टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा है। वनडे वर्ल्ड कप के स्टार और भारतीय टीम की गेंदबाजी की रीढ़ मो. शमी T20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। उनकी एंकल सर्जरी हुई है और जुलाई से पहले उनके रिकवर होने की उम्मीद नहीं लग रही है।

ऐसे में न तो वह IPL खेल सकेंगे और न ही वर्ल्ड कप। वनडे वर्ल्ड कप के दौरान वह इंजेक्शन लेकर खेलते रहे थे, जिसके चलते उनकी चोट खतरनाक हो गई।

पंत आईपीएल में वापसी के लिए तैयार

वहीं बीसीसीआई सचिव ने ऋषभ पंत को लेकर भी एक बड़ी गुड न्यूज़ दी है। उन्होंने कहा पंत आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है। पंत दिसंबर 2022 में एक भीषण कार दुर्घटना के बाद से खेल से दूर है। शाह ने कहा, ” वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, वह अच्छी कीपिंग कर रहा है. हम जल्द ही उसे फिट घोषित कर देंगे।

अगर वह टी20 विश्व कप खेल सका तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी. वह हमारे लिए एक अहम खिलाड़ी है। अगर वह कीपिंग कर सका तो वह विश्व कप खेल सकता है।  देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करता है।”

इंडियन प्रीमियर लीग में विदेशी निवेश के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह संभव नहीं है क्योंकि बीसीसीआई कंपनी नहीं सोसाइटी है. बीसीसीआई सोसाइटी है और कोई इस में निवेश नहीं कर सकता है।

” पिछले साल खबर आई थी कि सऊदी अरब की नजर आईपीएल में अरबों डॉलर के निवेश पर है. भारत में पंजीकृत सोसायटी केंद्र सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी के बिना विदेशी निवेश स्वीकार नहीं कर सकती है।