वौलेटिलिटी के बीच सेंसेक्स-निफ्टी ने किया फ्लैट क्लोजिंग, फार्मा, ऑयल एंड गैस शेयरों ने किया आउटपरफॉर्म

मुंबई, 7 नवंबर 2023: भारतीय शेयर बाजारों ने आज वौलेटिलिटी के बीच फ्लैट क्लोजिंग की। बीएसई सेंसेक्स 79.27 अंक यानी 0.12% की मामूली गिरावट के साथ 65,401.93 अंक पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई निफ्टी 6.20 अंक यानी 0.03% की मामूली गिरावट के साथ 19,434.50 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के टॉप 10 गेनर्स में अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी बैंक शामिल थे। वहीं, टॉप 10 लूज़र्स में टाटा स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंडसइंड बैंक शामिल थे।

फार्मा और ऑयल एंड गैस शेयरों ने आज बाजार में बेहतर प्रदर्शन किया। फार्मा इंडेक्स 1.5% की तेजी के साथ बंद हुआ, जबकि ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.3% की तेजी के साथ बंद हुआ।

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि आज बाजार में वौलेटिलिटी बनी रही। वैश्विक बाजारों में गिरावट के रुझान के बीच भारतीय बाजारों में भी दबाव रहा। हालांकि, फार्मा और ऑयल एंड गैस शेयरों में मजबूती के चलते बाजार को गिरावट से बचाया जा सका।

आगामी सप्ताह में बाजार में उतार-चढ़ाव का रुख रहने की संभावना है। वैश्विक बाजारों में गिरावट के रुझान के बीच भारतीय बाजारों पर भी दबाव रह सकता है।